Advertisement

शामली पुलिस अधीक्षक के कुशल नेतृत्व व झिंझाना थाना प्रभारी की तीसरी बडी कामयाबी , पुलिस कस्टडी से अपने ही ट्रक की चोरी करने वाले मालिक व चालक को थाना पुलिस ने 36 घंटे में किया गिरफ्तार और ट्रक भी बरामद

 पुलिस कस्टडी से अपने ही ट्रक को चुराने वाले मालिक व चालक गिरफ्तार




  31 जनवरी को ओवरलोड , अवैध रेत खनन  तथा एमवी एक्ट मे सीज किया था एक ट्रक को बिडौली पुलिस ने 



  आरटीओ से जुर्माना भुगतने के बाद , खनन विभाग को नही किया था जुर्माने का भुगतान और पुलिस 







झिंझाना ( शामली )  4 फरवरी 2020


 जिस ट्रक को बिडौली पुलिस ने 31 जनवरी को ओवरलोड , रेत चोरी और कागज ना होने के कारण मोटर व्हीकल एक्ट अधिनियम में सीज किया था , उसी ट्रक को एक दिन बाद ही परिवहन विभाग में जुर्माना अदा करने के बाद और खनन विभाग में बिना जुर्माना अदा किए तथा पुलिस को बिना बताए , ट्रक मालिक व चालक ने बिडौली चौकी के पास खड़े ट्रक को चुरा लिया था । शामली पुलिस अधीक्षक के कुशल नेतृत्व और थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह के कुशल निर्देशन में बिडौली पुलिस ने उसी ट्रक को दो दिन बाद ही मुखबिर की सूचना पर बरामद करने में सफलता हासिल की । इतना ही नहीं दोनों आरोपियों को  भी गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल कर ली ।  पुलिस ने आज चालक व परिचालक को जेल भेज दिया । 


                  पुलिस से मिले प्रेस नोट के मुताबिक थाना पुलिस ने आज अशोक पुत्र रामलाल निवासी सरगथल , थाना गोहाना , जनपद सोनीपत (हरियाणा) व महावीर पुत्र जतिराम वह वाली गांव कुतुबपुर थाना गन्नौर जिला सोनीपत हरियाणा की निशानदेही से सोमवार की रात ट्रक बरामद कर आज मंगलवार को जेल भेजा है । 

            गौरतलब है की चेकिंग के दौरान बिडौली पुलिस ने 31 जनवरी 2020 को बिडौली चेक पोस्ट पर हरियाणा की ओर से आ रहे ट्रक संख्या 63 सी - 6022 ओवरलोड और रेत चोरी तथा ट्रक के कोई कागज ना होने के कारण वाहन मोटर व्हीकल एक्ट अधिनियम की धारा 207 के अंतर्गत सीज किया था । बिडौली पुलिस चौकी पर जगह की किल्लत होने के कारण इस ट्रक को वही चौकी के पास कुछ दूरी पर खड़ा करा दिया था ।


                अब 2 फरवरी मे उक्त ट्रक के संबंध बिडौली चौकी के सिपाही अभिषेक द्वारा थाने में एक तहरीर देकर बताया गया कि जिस ट्रक संख्या एचआर 63 सी - 6022 को ओवरलोड और अवैध खनन सामग्री तथा कोई कागजात न होने के कारण 207 एमवी एक्ट में सीज करते हुए बिडौली चौकी के पास कुछ दूरी पर खड़ा किया गया था , उस ट्रक को महावीर पुत्र जतिराम व बाली कुतुबपुर थाना गन्नौर जिला सोनीपत हरियाणा , तेजवीर पुत्र नामालूम , निवासी उपरोक्त व अज्ञात द्वारा आरटीओ कार्यालय में संबंध शुल्क जमा करके बगैर किसी आदेश के उक्त ट्रक को चोरी कर ले गए थे । जबकि उक्त संबंध में थाना पर मुकदमा अपराध संख्या 41/ 2020  धारा 379 आईपीसी बनाम महावीर अदद 2 नफर दो फरवरी को दर्ज किया गया था । और इस मामले की जांच बिड़ौली चौकी प्रभारी देवेंद्र कुमार शर्मा ने शुरू कर दी थी ।


‌‌             सीज किए गए ट्रक को पुलिस कस्टडी से 2 फरवरी की सुबह कोहरे के कारण चोरी कर लिए जाने की खबर से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया था । पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल के कुशल नेतृत्व और थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह के कुशल निर्देशन में पुलिस चौकी बिडौली प्रभारी देवेंद्र कुमार शर्मा ने मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिसकर्मियों की एक टीम को साथ लेकर सोमवार की रात चोरी गए इस तरह को बरामद करने में शानदार सफलता हासिल की , इतना ही नहीं इस ट्रक के साथ उक्त दोनों व्यक्तियों अशोक पुत्र रामलाल तथा महावीर पुत्र जतिराम को गिरफ्तार भी कर लिया । 

थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि 31जनवरी को उक्त ट्रक को सीज करके बिडौली पुलिस चौकी के पास ही खडा कर लिया गया था ।  अगले दिन ट्रक मालिक और चालक ने एआरटीओ कार्यालय जाकर जुर्माना तो भुगत लिया । मगर खनन कार्यालय में नहीं गए और बिना आदेश लिए 2 फरवरी की सुबह चौकी पर खडे इस ट्रक को चोरी कर ले  गए ट्रक को बरामद कर लिया गया है । पकड़े गए दोनो मुलजिमों को आज मंगलवार में जेल भेज दिया गया ।






सलाम खाकी न्यूज़ झिंझाना ( शामली ) के अफजाल के साथ ऊन के साथ विक्रान्त वर्मा की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment