Advertisement

ललितपुर मैं बेटियों के जीवन शिक्षा की सुरक्षा हेतु में चला टीम मिशन बेटियां‌‌

एड. पुष्पेन्द्र सिंह चौहान सहित अध्यापिकाओं बनी सहयोगी मित्र

                         

 मिशन बेटियों की पहल पर आगे आये समाजसेवी


ललितपुर (उ०प्र०) 10 नवम्बर 2019

            बेटियों के जीवन शिक्षा सुरक्षा के लिए जनपद सहित देश के सात राज्यों में काम कर रही टीम मिशन बेटियाँ ने जनपद में निर्धन एवम् लगनशील बेटियों के लिए पूर्णतः निशुल्क डिजीटल विद्यालय बनाने का निर्णय लिया है टीम मिशन बेटियाँ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. विकास गुप्ता "जीत" ने बताया की बेटियों के लिए यह विद्यालय टीम का ड्रीम प्रोजेक्ट है और इसकी जरूरत इसलिए हुई की आज जनपद में शिक्षा के लिए प्राइवेट स्कूल की कमी नही है लेकिन अच्छी शिक्षा के नाम पर अभिभावको से अच्छी खासी रकम की लुटाई होती है ।
                         

 और इतनी बड़ी रकम देना हर किसी व्यक्ति नही दे पाता जिससे वह अपनी योग्य लगनशील बेटी को अच्छे मंहगे विद्यालय में पढ़ाने के सोचने में भी डरता है इसलिए टीम मिशन बेटियाँ ने निर्णय लिया निर्धन और योग्य बेटियों के लिए एक डिजीटल विद्यालय का निर्माण किया जाएगा और इस नेक पहल में सभी से सहयोग भी लिया जाएगा एवम् सहयोग देने वाले मित्र को टीम सहयोग मित्र के रूप पहचान देगी इसी कार्यक्रम के अंतर्गत सामाजिक चिंतक राजेंद्र रजक जी के सानिध्य में  प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती ममता देवी  11000/- रूपये टीम को देकर सहयोगी मित्र बनी साथ मानव ओर्गनाइजेशन के अध्यक्ष एड. पुष्पेन्द्र सिंह चौहान , एड. स्वतन्त्र व्यास , सुबोध साहू , शिक्षिका प्रीति परोचे जी ने भी सहयोग राशि देकर टीम मिशन बेटियाँ की सहयोगी मित्र बने ।


डॉ. विकास गुप्ता "जीत" ने कहा की  जनमानस के सहयोगी से बेटियों के लिये यह निशुल्क डिजीटल विद्यालय 2020 के अंत तक पूर्ण करने के लिए प्रयास कर रहे है जिससे जनपद की निर्धन एवम् योग्य बेटियों को निशुल्क सर्वसुबिधा युक्त विद्यालय के लिए ज्यादा इन्तज़ार नही करना पड़े।

उत्तर प्रदेश(ब्यूरो)

पत्रकार इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment