Advertisement

ललितपुर : पुलिस की मिलीभगत से इलाके में पनप रहा अवैध शराब की निकासी और बिक्री का अवैध धंधा

पुलिस की आड़ में ग्राम प्यासा में फल फूल रहा अवैध शराब का कारोबार 




पुलिस अधीक्षक के आदेशों की हो रही है अवहेलना


 
ललितपुर 5 नवम्बर 2019

        जहां पुलिस अधीक्षक के आदेश पर जनपद में अवैध एवं कच्ची शराब की बिक्री एवं कारोबार पर ताबड़तोड़ छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है। तो वहीं मड़ावरा थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम प्यासा में अवैध शराब का कारोबार खूब फल फूल रहा है।

 जहां पुलिस अधीक्षक के आदेशों का मड़ावरा पुलिस अवहेलना कर रही है।  समाचारपत्रों में खबर छपने के बाद भी थाना मड़ावरा पुलिस जागी नही है। अभी भी ग्राम प्यासा में अवैध व ओवर रेट शराब की बिक्री का कारोबार खुलेआम जारी है। 

बताते चलें कि पिछले तीन साल से मड़ावरा थाना अंतर्गत ग्राम प्यासा में पुलिस की नाक के नीचे अवैध शराब की बिक्री का करोबार चल रहा है। सांठगांठ के चलते पुलिस का रवैया उदासीन बना हुआ है। कार्यवाही के नाम पर पुलिस उस स्थान पर पहुंचती है और अपना हफ्ता  लेकर लौट आती है। जिसके चलते अवैध शराब माफियाओं के हौसलें बुलंद है। देखा जाए तो जब से ग्राम प्यासा में अवैध शराब का कारोबार शुरू हुआ है, तब से ही गांव का माहौल सुरक्षित नही है।

बहू बेटियों का घर से निकलना दूभर हो चला है। आये दिन गांव में झगड़ फसाद होना आम बात है। किन्तु पुलिस है कि अपनी लचर कार्यशैली से बाज नही आ रही है। आस पास के गांव के लोगों का उस स्थान पर जमावड़ा लगा रहता है। जिसके कारण गांव का माहौल सुरक्षित नही है। अभी एक दिन पूर्व मड़ावरा के संवाददाता ने  थानाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह से इस समस्या को लेकर बात की, तो थानाध्यक्ष ने उनसे अभद्र तरीके से बात की और समस्या के निस्तारण के बजाय पत्रकार पर ही भडक़ उठे । पुलिस की सांठगांठ के चलते मड़ावरा के कई गांवों में अवैध शराब की बिक्री जारी है । अब देखना होगा कि पुलिस के आलाधिकारी संज्ञान लेकर इस मामले पर क्या कार्यवाई अमल में लाते हैं।




सलाम खाकी‌ न्यूज ललितपुर से इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment