Advertisement

ललितपुर के मंडावरा क्षेत्र में देसी शराब के ठेकों से अवैध तरीकों से बिकवाई जा रही है देसी शराब

देशी दुकान से गॉवो में बिकवाई जा रही अवैध शराब







ललितपुर (उ०प्र०) 10 नवम्बर 2019

              भले ही उत्तर प्रदेश सरकार अवैध कारोबार पर लगाम लगाने का भरसक प्रयास कर रही और कुछ हद तक अवैध कारोबार पर लगाम लगाने में सफल भी हुई है पर ललितपुर जनपद में इसका उल्टा ही असर समझ में आ रहा।
जनपद की तहसील मड़ावरा से लगभग चार किलोमीटर दूर पर स्थित बम्हौरी मोड़ पर देशी शराब की दुकान से खुलेआम सौरई,गोरा कला,जलन्धर, धवा, रखबारा, गोरा खुर्द,बहादुरपुर के अलावा लगभग 40-50 गॉवो में आदि में अवैध शराब की सप्लाई की जा रही जिससे क्षेत्र में शराबियो को घर पर आराम से शराब उपलब्ध हो जाती है। गॉवो में सरकारी रेट से ज्यादा पर मिलती 200एम एल का सरकारी रेट 45 रुपया हैं जबकि गॉवो मैं 60 रुपये की देशी शराब मिलती है।


 दुकान पर सदा 45 रूपये में बिकने बाला क्वाटर 50 रुपया एवं 65 रूपये बाला क्वाटर 70 रुपये में बेहिचक दिया जाता है।
सरकारी नियम के अनुसार सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुलने के नियम है लेकिन यहाँ दुकान सुबह 6 बजे से रात 12 बजे तक खुली रहती और शराब खुलेआम बेची जाती हैं।


ग्रामीण क्षेत्रों में तो अबैध शराब चौबीसो धण्टे उपलब्ध रहती हैं अगर आप सोच रहे हैं कि आबकारी विभाग के अधिकारियों को जानकारी नही क्योकि लोग आये दिन आबकारी अधिकारियो से दूरभाष पर शिकायत करते लेकिन उक्त दुकान पर अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही नही की गई है।

 अधिकारियों की मिली भगत से सुबह से लेकर देर रात तक मोटरसाइकिल पर साबर सेल्समैन अबैध शराब की पेटी खुलेआम ले जाते दिलाई देते है।
आबकारी विभाग आँखे बंद कर सो रहा है।
आखिर कब होगी इन अवैध शराब कारोबारियों पर कार्यवाही।




सलाम खाकी‌ न्यूज ललितपुर से इन्द्रपाल सिंह की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment