Advertisement

शामली‌‌‌ : झिंझाना दूरभाष केंद्र का ट्रांसफॉर्मर क्या फुका , कि ऊन तहसील के आधा दर्जन से अधिक बैंक कनेक्टिविटी के अभाव में सूने पड़ गए , ग्राहक परेशान

दीपावली की छुट्टियों के बाद , अब दो दिनों से 

बैंक कनेक्टिविटी बनी ग्राहकों की समस्या का सबब




झिंझाना ( शामली ) 31 अक्टूबर 2019
 
           दीपावली की 4 दिन की छुट्टियां बीतने के बाद 30 अक्टूबर को बैंक खुले , और ग्राहक गण बैंकों मे पहुंचे , तो वहा झिंझाना के दूरभाष केंद्र से मिलने वाली बैंक कनेक्टिविटी न मिलने से बड़े परेशान दिखाई दिए । ग्राहकों का कहना था कि 4 दिन तो बैंक ही बंद रहे और अब कनेक्टिविटी का चक्कर पड़ गया । जिससे उनके लेन-देन में काफी परेशानी आ रही है ‌।

बता दें कि झिंझाना दूरभाष केंद्र से झिंझाना क्षेत्र के एसबीआई बैंक और ऊन चौसाना , केरटू , बिडौली के लगभग 8 से 10 बैंकों को एक्टिविटी मिला करती है । जो दीपावली के दिन से ट्रांसफार्मर फुकने के कारण बाधित हो गयी थी ।

बैंक छुट्टियां समाप्त होने के बाद कल 30 अक्टूबर को  झिंझाना एसबीआई मे ग्राहक  लेनदेन करने पहुंचे तो वहा कनेक्टिविटी न मिलने की बात सामने आने से बहुत परेशान दिखाई दिए ।‌

बैंक खुलने के बाद भी भारतीय स्टेट बैंक झिंझाना की शाखा में 30 व 31 अक्टूबर को कोई कामकाज नहीं हो पाया । बैंक सुनसान पड़े रहे और ग्राहक जबरदस्त रूप से परेशान दिखाई दिये । इस संबंध में हमने बैंक प्रबंधक से वार्ता करनी चाही तो संपर्क नहीं हो पाया । कनेक्टिविटी ना मिलने के कारण जब एसडीओ रामलाल वर्मा से जानना चाहा तो फोन पर उन्होंने बताया कि छोटी दीपावली के दिन 26 अक्टूबर को दूरभाष केंद्र झिंझाना का विद्युत ट्रांसफार्मर फूक गया था जिसके कारण रेंज मिलने में बाधा आयी । हमने तुरंत ही पावर निगम से ट्रांसफार्मर की मांग की तो कल 30 अक्टूबर को उन्होंने कम पावर का ट्रांसफार्मर भेज दिया ।

ट्रांसफार्मर कम पावर का होने की वजह से भविष्य में उसके फुकनें की भी संभावनाएं ज्यादा थी । इसलिए उसको वापस करते हुए 63 एमबीए का ही ट्रांसफार्मर लेने के लिए लाइनमैन राकेश शर्मा जी को भेजा गया है । उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि आज 31 अक्टूबर को ट्रांसफार्मर आ जाएगा और कल से  कनेक्टिविटी शुरू हो जाएगी ।


सलाम खाकी न्यूज झिंझाना से अफजाल की रिपोर्ट 

No comments:

Post a Comment