Advertisement

प्रतिबंधित पॉलिथीन व डिस्पोजल क्रॉकरी के खिलाफ फिर सख्त नजर आया शामली जिला प्रशासन

शामली के झिंझाना कस्बे में 7 व्यापारियों से वसूला‌ 54 हजार रुपये का जुर्माना



                   



नगर पंचायत झिंझाना द्वारा कस्बे में चेकिंग अभियान चलाकर करीब 45 किलो प्रतिबंधित पॉलिथीन व डिस्पोजल क्रॉकरी को लिया कब्जे में 








* उन तहसील के उप जिलाधिकारी के आदेश पर ऊन , झिंझाना व गढ़ी पुख्ता में चलाया गया अभियान






झिंझाना 18 सितम्बर :  प्रशासनिक अधिकारियों के आदेश पर नगर पंचायत झिंझाना के अधिशासी अधिकारी के नेतृत्व में कर्मचारियों की टीम को साथ लेकर प्रतिबंधित पॉलिथीन व क्रोकरी के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया । जिसमें आधा दर्जन से अधिक दुकानदारों के यहां पर पॉलिथिन मिलने के कारण 54 हजार रूपये करीब का जुर्माना वसूला गया । और 45 किलो से अधिक की पॉलिथीन व अन्य सामान भी बरामद किया गया।




               केंद्र व प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप तथा जिला प्रशासन के आदेश अनुसार उप जिलाधिकारी ऊन के नेतृत्व में प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया गया । झिंझाना नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी योगेंद्र कुमार सिंह ने अपने कार्यालय के कर्मचारियों की टीम के साथ लेकर मेन बाजार में चेकिंग अभियान चलाया । इस चेकिंग अभियान के दौरान कई व्यापारियों पर जुर्माना लगने नगर प्रशासन की गाज गिरी । चेकिंग होने से पूरे बाजार में हड़कंप की स्थिति रही मगर फिर भी आधा दर्जन से अधिक बड़े हुए छोटे दुकानदारों पर अच्छा खासा जुर्माना ठोका गया,  और प्रतिबंधित पॉलिथीन को बरामद किया गया।








                   नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी योगेंद्र कुमार सिंह ने बताया की मेन बाजार में संजय पुत्र हरी प्रकाश किराना व्यापारी के यहां से 5 किलोग्राम पॉलिथीन बरामद होने पर ₹10 हजार का जुर्माना वसूला गया । मुकेश पुत्र परशुराम करियाना व्यापारी के यहां 500 ग्राम पन्नी बरामद हुई यहां से ₹2 हजार का जुर्माना वसूला गया । श्यामलाल पुत्र इंदर के यहां से 5 किलोग्राम पन्नी  के साथ ₹10 हजार का जुर्माना वसूला गया । कासिम पुत्र शौकत के यहां से 100 ग्राम के साथ ₹1000 का जुर्माना वसूला गया । किरयाना के बडे व्यापारी बल्लू जैन के यहां 33 किलोग्राम पॉलिथीन व क्रोकरी बरामद हुई , यहां सबसे अधिक ₹25 हजार का जुर्माना वसूला गया । और घनश्याम परचून वालों के यहां से एक किलोग्राम पॉलिथीन बरामद हुई यहां से भी ₹5000 का जुर्माना वसूला गया । रामचंद्र पुत्र रामेश्वर के यहां से कुल 70 ग्राम होने पर ₹1000 जुर्माने के रूप में वसूले गये । इस प्रकार पूरे बाजार से 45 किलोग्राम 300 ग्राम पॉलिथीन बरामद की गई और कुल ₹54 हजार  जुर्माने के रूप में वसूले गये ।











नगर पंचायत की इस कार्रवाई से पूरे कस्बे में हड़कंप मचा रहा । मंदी के इस दौर से गुजर रहे व्यापारियों पर  नगर पंचायत का डंडा चलने से व्यापारियों को काफी परेशानी का सामना करना पडा । ऊन तहसील के एसडीएम सुरेंद्र सिंह चाहल ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर प्रतिबंधित पॉलिथीन के खिलाफ झिंझाना के अलावा गढ़ी पुख़्ता तथा ऊन कस्बे में भी यह चेकिंग अभियान चलाया गया ।



सलाम खाकी से समाचार संपादक सलेक चंद वर्मा की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment